News

सूर्या की शतकीय पारी की बदौलत जीत की पटरी पर लौटी मुंंबई इंडियंस

By Mumbai Indians

आपला सूर्या दादा की शतकीय पारी के दम पर मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2024 में अपनी चौथी जीत दर्ज की। जीत के लिए 174 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए हमारी टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर 17.3 ओवर में ही जीत हासिल कर ली। 

टीम के स्टार खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव ने 51 गेंदों में नाबाद 102 रनों की विस्फोटक पारी खेली और टीम की जीत सुनिश्चित की। इसके अलावा तिलक वर्मा ने भी 32 गेंदों में 37 रन बनाकर टीम के जीत में अहम योगदान दिया।

शुरुआती झटके के बावजूद, दोनों बल्लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए 79 गेंदों में 143 रनों की साझेदारी निभाई और टीम की जीत की नींव रखी।

इससे पहले, मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांडया ने टॉस जीत कर सनराइजर्स हैदराबाद को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। हैदराबाद की टीम के लिए उनके सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने सर्वाधिक 48 रनों की पारी खेली।

इसके अलावा  नीतिश रेड्डी ने 15 गेंदों में 22 रनों की पारी खेली और अंत में हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने 17 गेंदों में ताबड़तोड़ नाबाद 35 रन बनाकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

इस मैच में हमारे कप्तान हार्दिक पांड्या ने जबरदस्त गेंदबाजी की और हैदराबाद के बल्लेबाजों को खामोश रखा। हार्दिक ने नीतिश, शहबाज अहमद और मार्को यान्सन को आउट कर मेहमान टीम के मिडिल ऑर्डर को तगड़ा झटका दिया।

इसके अलावा अनुभवी स्पिन गेंदबाज पीयूष चावला ने भी हैदराबाद के बल्लेबाजों को अपनी फिरकी में फंसा कर तीन अहम विकेट अपने नाम किए। मुंबई की तरफ से जसप्रीत बुमराह और अंशुल कंबोज को एक-एक विकेट मिला।

जीत के लिए 174 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में हैदराबाद के मार्को यान्सन ने ईशान किशन को 9 रन के निजी स्कोर पर आउट कर टीम को पहला झटका दिया।

इसके बाद रोहित शर्मा भी पैट कमिंस को अपना विकेट थमा बैठे। यह वह मौका था जब हैदराबाद के तेज गेंदबाजों ने मुंबई की टीम को पूरी तरह से दबाव में डाल दिया था। स्विंग गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने नमन धीर को आउट कर मुंबई को तीसरा झटका दिया।

पॉवर-प्ले के भीतर ही मुंबई के तीन विकेट गिर चुके थे, लेकिन अभी खेल का असली रोमांच बाकी था। इसके बाद सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा ने टीम की पारी को आगे बढ़ाया और हैदराबाद के गेंदबाजों के खिलाफ जमकर रन बटोरे।

इन दोनों बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी का मुजाहिरा करते हुए चौथे विकेट के लिए 79 गेंदों पर 143* रनों की मैच जीताऊ साझेदारी निभाई।

सूर्या ने लाजवाब बल्लेबाजी करते हुए 6 छक्के और 12 चौकों की मदद से महज 51 गेंदों में 200 के शानदार स्ट्राइक रेट से नाबाद 102 रनों की मैच जीताऊ पारी खेली। 

वहीं उनके जोड़ीदार तिलक वर्मा ने उनका बखूबी साथ निभाया और 32 गेंदों पर 6 चौकों के साथ टीम के लिए नाबाद 37 रनों का योगदान दिया।

इन दोनों बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत हमारी टीम ने 17.2 ओवर में 174/3 का स्कोर हासिल करके इस मुकाबले को 7 विकेट से अपने नाम कर लिया।

मुंबई इंडियंस की टीम अब अपना अगला मैच 11 मई को ईडन गार्डन्स में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेलेगी।

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को 7 विकेट से हराया

एसआरएच: (20 ओवर में 173/8) - ट्रेविस हेड 48 (30), हार्दिक पांड्या 3/31

एमआई: (17.2 ओवर में 174/3) - सूर्यकुमार यादव 102*(51), भुवनेश्वर कुमार 1/21