News

“स्काई की पारी शानदार थी; वह परिस्थिति के हिसाब से बखूबी खेले”: कायरन पोलार्ड

By Mumbai Indians

एक ऐसा मुकाबला जिसमें हम, पलटन, हमारे गौरव और हमारे बैज के लिए खेले। मुंबई इंडियंस ने सोमवार (6 मई) को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में शानदार खेल का मुजाहिरा करते हुए 7 विकेट से मैच अपने नाम करके जीत का चौका लगाया। 

सूर्यकुमार यादव की शानदार शतकीय पारी की बदौलत हमारी टीम ने 17.2 ओवर में 174/3 का स्कोर बनाकर अपनी चौथी जीत दर्ज की। मैच के बाद हमारे बल्लेबाजी कोच कायरन पोलार्ड ने मीडिया से बात की।

स्काई के शतक पर पोलार्ड का पहला जवाब था, "उनकी पारी शानदार थी।"

पोलार्ड ने कहा “जब वह क्रीज पर आए तो वह स्थिति के हिसाब से बखूबी खेले। यह एक पेचीदा स्थिति थी जहां गेंद घूम रही थी। गेंदबाजों द्वारा उन पर प्रहार किया गया लेकिन उन्होंने धैर्य बनाए रखा और हम उनसे इसी प्रकार के अनुशासन की अपेक्षा करते हैं।"

उन्होंने आगे कहा “फिर वह फील्ड में शॉट खेलने, गैप ढूंढ़ने और जवाबी हमला करने के अपने काम में लग गए। लेकिन हमारे लिए यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है; वह इसी तरह से अभ्यास करते हैं और खेल खेलते हैं। और जब वह स्कोर करते हैं, और वह बड़ा स्कोर करते हैं, तो आप अक्सर विजेता बनते हैं।'

आपला दादा सूर्या की शानदार पारी के अलावा, तिलक वर्मा ने भी अपनी फॉर्म जारी रखते हुए महत्वपूर्ण नाबाद पारी खेली। पोलार्ड ने 174 रनों के सफल रन चेज में तिलक के आत्मविश्वास की सराहना की।

तिलक पर बात करते हुए हमारे बैटिंग कोच ने कहा “वह एक प्रतिभाशाली युवा है। जब से उन्होंने हमारे मुंबई इंडियंस कैंप में प्रवेश किया है, उन्होंने पिछले तीन सीजन में हमारे लिए अच्छा प्रदर्शन किया है।"

“जब भी वह क्रीज पर उतरता है तो हम उसके आत्मविश्वास से खुश होते हैं। हम प्रतिभाशाली युवाओं को मैदान पर अपना खेल खेलने के लिए प्रोत्साहित करते रहेंगे।'

पोलार्ड ने कहा “आप देखिए, हम दबाव में थे। पांचवें ओवर में आकर तिलक ने शुरू से अच्छे शॉट लगाने शुरू कर दिए। हम ड्रेसिंग रूम में उनके इरादे और बहादुरी की सराहना करते हैं और खिलाड़ियों को लिमिट पुश करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। हम इसको आगे बढ़ाना जारी रखते हैं। तिलक प्रतिभावान है। उम्मीद है कि वह जो भी क्रिकेट खेलेंगे उसमें सफल और निरंतर बने रहेंगे।'

MIvSRH मुकाबले में क्रिकेट का वह सभी रोमांच था जिन्हें पलटन और क्रिकेट प्रशंसक देखना पसंद करते हैं। हालांकि, यह सीजन के आखिर में देखने को मिला, पॉली ने व्यक्त किया कि टीम लगातार विकसित हो रही है और आगे बढ़ रही है।

उन्होंने कहा “कभी-कभी, जो कुछ घटित हुआ है, उस पर आप अपनी उंगली नहीं रख सकते हैं। सीजन के अंत में, हम आराम से बैठ सकते हैं और उस पर नजर डाल सकते हैं।”

“तो, हमारे लिए यह आगे बढ़ते रहने के बारे में है। हमारे पास तीन मैच खेलने का मौका था। हमने एक खेला, और अब दो और खेलने हैं। और फिर अंत में हम पीछे मुड़कर देखेंगे कि हमसे कहां या क्या गलत हुआ होगा जिसकी वजह से उस सफलता में देरी हुई जिसकी हर कोई तलाश कर रहा है, जिसमें हम भी शामिल हैं।'

पोलार्ड ने आखिर में कहा “तो, अभी के लिए यह रहने के बारे में नहीं है। यह खत्म करने के बारे में है, और देखते हैं उसके बाद क्या होता है।”

यह जीत पलटन के अटूट समर्थन का प्रमाण है। आपका सपोर्ट, चाहे अच्छा समय हो या बुरा, हमारी ताकत है। हम आपके समर्थन के लिए बहुत आभारी हैं। जैसे-जैसे हम सीजन के उतार-चढ़ाव से गुजर रहे हैं, हमारा ध्यान आईपीएल 2024 अभियान को उच्च स्तर पर अंजाम देने पर केंद्रित है।

हम शनिवार (11 मई) को ईडन गार्डन्स में कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ होने वाले हमारे अगले मुकाबले में बड़ी तादाद में आपकी मौजूदगी का उत्सुकता से इंतजार कर रहे हैं। हम अपनी तैयारियों में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं और एक और शानदार प्रदर्शन करने के लिए बेताब हैं।