हमारे पास अगले सीजन के लिए कई सकारात्मक सीख और बेहतरीन खिलाड़ी हैं: रोहित शर्मा

कप्तान रोहित शर्मा ने टाटा आईपीएल 2022 के अंतिम मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में बातचीत करते हुए सीजन के दौरान की सीख और सकारात्मक चीजों को लेकर अपने विचार रखे। उन्होंने कहा कि हमारे पास ऐसी कई सकारात्मक चीजें हैं जिसका इस्तेमाल हम अगले सीजन में कर सकते हैं।

उन्होंने कहा, “यह हमारी टीम के लिए एक निराशाजनक सीजन रहा है क्योंकि हमने शुरुआत में बहुत कुछ ठीक नहीं किया। हमें टाटा आईपीएल में काफी तेजी से मोमेंटम हासिल करने की जरुरत थी। हमने अपनी योजनाओं को ठीक तरह से अमलीजामा नहीं पहनाया। ऐसा अक्सर नई टीम के साथ होता है क्योंकि वे अपनी भूमिका को समझ रहे होते हैं। हालांकि, हमने सीजन के दूसरे हाफ में अच्छा प्रदर्शन किया।”

रोहित ने आगे कहा, “हमने शुरुआत में थोड़ा संघर्ष किया और कई बार हमारी किस्मत ने हमारा साथ नहीं दिया। गेम में इस तरह की चीजें होती हैं लेकिन हमें इससे उभरना होगा और अपनी योजनाओं पर भरोसा जताते हुए उसे सही तरीके से अमल में लाना होगा। यह एक नई टीम है और हर खिलाड़ी विभिन्न टीमों में अलग-अलग भूमिकाएं निभाते हैं। उन्हें अपनी उस भूमिका से बाहर निकलकर नए परिवेश में ढलने में समय लगता है। हमने सामूहिक रुप से बेहतरीन प्रदर्शन किया और पिछले छह या सात मैच हमारे लिए काफी अच्छे और सकारात्मक थे जो एक टूर्नामेंट को जीतने के लिए सबसे जरूरी होता है। यह एक ऐसी सीख है जो हमें अगले सीजन में बेहतर करने के लिए प्रेरित करेगा।”

सीजन के दौरान अपनी खराब फॉर्म को लेकर रोहित ने बात करते हुए हमें आश्वस्त किया कि वो बेहतर प्रदर्शन करने के लिए अपने खेल में जरुरी बदलाव करेंगे।

कप्तान ने कहा, “मैं इससे पहले भी खराब फॉर्म के एक बुरे दौर से गुजर चुका हूं। मेरे अंदर अभी काफी क्रिकेट बचा है और मुझे इस बात को लेकर काम करने की जरुरत है कि मैं किस तरह से मजबूत वापसी कर सकता हूं। मैं अपने अंदर और खेल में सुधार करने की हर गुंजाइश पर काम करूंगा और अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करूंगा।”

हमारे लिए ये सीजन खत्म हो चुका है। इसके साथ ही हमारे पास कई ऐसी चीजें हैं जिसपर हमें चिंतन करना होगा। इस सीजन से हमें न सिर्फ काफी सकारात्मक चीजें सीखने को मिली हैं बल्कि कई बेहतरीन युवा प्रतिभा भी हमारी टीम का हिस्सा बने हैं। हमें यकीन है कि आने वाले सीजन में हम इसकी मदद से शानदार प्रदर्शन करेंगे।