News

बूम बूम बुमराह बने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट में उप-कप्तान

By Mumbai Indians

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार जीत हासिल करने के एक महीने से भी कम समय के बाद, टीम इंडिया बुधवार, 16 अक्टूबर, 2024 से शुरू होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड का सामना करेगी।

मुंबईचा राजा रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को 15 सदस्यीय टीम का क्रमशः कप्तान और उप-कप्तान बनाया गया है, जोकि बांग्लादेश टेस्ट के लिए चुनी गई टीम के जैसा ही है।

बूम बूम उस सीरीज में रविचंद्रन अश्विन के साथ 11 विकेट लेकर संयुक्त रूप से सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे और आगामी सीरीज में भी इस लय को बरकरार रखना चाहेंगे।

इसके अलावा, यह पहला मौका होगा, जहां रोहित शर्मा उद्घाटन WTC चैंपियन के खिलाफ टेस्ट में टीम का नेतृत्व करेंगे।

दोनों टीमों ने आखिरी बार दिसंबर 2021 में एक टेस्ट मैच खेला था, जहां भारतीय टीम ने वानखेड़े स्टेडियम में 372 रनों से जीत हासिल की थी। 

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) स्टैंडिंग की बात करें तो, भारतीय क्रिकेट टीम वर्तमान में 11 मैचों में 74.24% अंकों के साथ शीर्ष स्थान पर है, जो अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी ऑस्ट्रेलिया से काफी आगे है, जिसके 62.50% अंक हैं।

कीवी टीम के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों में से प्रत्येक में जीत उन्हें डब्ल्यूटीसी फाइनल के करीब ले जाएगी, जो जून 2025 में लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड, लंदन में होने वाला है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप।