News

MI vs SRH प्रीव्यू: वानखेड़े में मुंबई इंडियंस के सामने होगी सनराइरजर्स हैदराबाद की चुनौती

By Mumbai Indians

मुंंबई इंडियंस के फैंस वानखेड़े स्टेडियम में एक बार फिर अपने चहीते खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाने के लिए तैयार हो जाएं। हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली टीम सोमवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ चुनौती पेश करेगी।

मुंबई की टीम को आईपीएल 2024 में चौथी जीत की तलाश है। पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस अब अपने साख और प्रतिष्ठा के लिए खेल रही है। अभी तक टीम के कुल छह प्वाइंट है।

वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आत्मविश्वास से लबरेज होगी। पैट कमिंस की टीम ने अपने आखिरी मैच में राजस्थान रॉयल्स को करीबी मैच में मात देकर महत्वपूर्ण दो अंक अपने खाते में जोड़े थे।

इस सीजन में पिछली बार जब दोनों टीमें आमने सामने आई थीं तब हमारी टीम को निराशा हाथ लगी थी। हालांकि, उस मैच में हमारी टीम ने हैदराबाद के खिलाफ 277 रनों के विशाल स्कोर का पीछा करते हुए 246 रन बना लिए थे।

हैदराबाद में खेले गए इस मैच में हमारी युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा ने टीम के लिए सर्वाधिक रनों की पारी खेली थी। तिलक ने 34 गेंदों में 64 रनों की ताबड़तोड़ पारी के दौरान छह छक्के लगाए थे।

इसके अलावा टीम में फिनिशर की भूमिका निभा रहे टिम डेविड ने भी आतिशी पारी खेली थी। डेविड ने 190 के स्ट्राइक रेट के शानदार स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 22 गेंदों में 42 रनों की नाबाद पारी खेली।

एक बार फिर जब दोनों टीमें आमने सामने होगी तब हमें एक रोमांचक मैच देखने मिलेगा।

इस बार हैदराबाद के बल्लेबाज के सामने पर्रपल कप होल्डर जसप्रीत बुमराह की चुनौती होगी।

बुमराह ने 16 की औसत से गेंदबाजी करते हुए अभी तक 17 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। बुमराह की शानदार फॉर्म के सामने हैदराबाद के बल्लेबाजों को सतर्क रहना होगा। इसके अलावा दिग्गज स्पिन गेंदबाज पीयूष चावला भी हैदराबाद के बल्लेबाजों के सामने अपनी फिरकी का कमाल दिखाने से पीछे नहीं हटेंगे।

लेग स्पिनर पीयूष चावला ने ड्वेन ब्रावो को पीछे छोड़ते हुए 184 विकेट के साथ आईपीएल में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ हमारी टीम को पिछले मैच में निराशा हाथ लगी थी। लेकिन इसके बावजूद मुंबई की टीम मजबूत इरादे के साथ मैदान पर उतरेगी।

हेड-टू-हेड आंकड़े

दोनों टीमों अभी तक 22 मुकाबलों में आमने सामने आई है, जहां हमारी टीम का पलड़ा भारी है। क्योंकि मुंबई ने 12 मैचों में जीत दर्ज की है तो वहीं हैदराबाद की टीम ने 10 मैचों में जीत हासिल किया है। पिछले चार मैचों पर नजर डालें तो दोनों टीमों ने 2-2 मैच अपने नाम किए हैं।

क्या: IPL 2024 का 55वां मुकाबला, मुंबई इंडियंस बनाम सनराइजर्स हैदराबाद

कब: सोमवार, 6 मई, 2024 | भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे 

कहां: वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई

क्या उम्मीद करें: वानखेड़े में एक बार सूर्यकुमार यादव के सुपला शॉट देखने के लिए तैयार रहें। बूम बूम बुमराह की सटीक यॉर्कर विकेट बिखेरने के लिए बेताब है। कुल मिलकर हमारी टीम अपने घर पर एक नई शुरुआत करने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

आपको क्या करने की जरूरत है: पलटन इसमें कोई दो राय नहीं कि पिछले कुछ मुकाबले हमारे लिए चुनौतीपूर्ण रहे हैं लेकिन हमें डटकर लड़ना बखूबी आता है। तो पलटन अपने घर वानखेड़े में ब्लू एंड गोल्ड जर्सी को चीयर करने में कोई कसर नहीं छोड़ें।