तिलक
तिलक
वर्मा
वर्मा
जन्म
नवम्बर 8, 2002
बल्लेबाजी की शैली
लेफ्ट हैंडेड
गेंदबाजी की शैली
लेफ्ट हैंडेड
प्रोफ़ाइल
आंकड़े
तिलक के बारे में

यह कहना अतिशयोक्ति नहीं होगी कि तिलक वर्मा पिछले एक साल में भारतीय क्रिकेट में आने वाले सबसे होनहार युवा प्रतिभाओं में से एक हैं, और आईपीएल 2022 ने इस प्रतिभा को दुनिया के सामने लाने में बड़ी भूमिका निभाई थी।

अंडर-19 विश्व कप जीतने के ठीक बाद इस बाएं हाथ के बल्लेबाज ने आईपीएल में पहुंचकर अपना प्रभाव छोड़ने में अधिक समय नहीं लिया। सीजन में 36 से अधिक की औसत और 131 के स्ट्राइक-रेट के साथ उन्होंने लगभग 400 रन बनाए। वे 2022 के आईपीएल अभियान में हमारे लिए बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक थे। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सिर्फ 33 गेंदों में 61 रन उनकी बेहतरीन पारियों में शुमार हैं। उनकी उम्र सिर्फ 20 साल की है लेकिन अगर आप न भी चाहें तो तिलक वर्मा की तारीफ किए बिना नहीं रह सकते हैं।

अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतने के बाद, बाएं हाथ के खिलाड़ी को आगे बढ़ने और आईपीएल में अपने प्रदर्शन से प्रभावित करने में ज्यादा समय नहीं लगा। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सिर्फ 33 गेंदों में उनकी 61 रन की पारी, बेहद रोमांचक और विनाशकारी रही। इसने ब्लू एंड गोल्ड जर्सी में उनके अगले दो सीजन हासिल करने वाली उपलब्धियों की नींव रखी।

अब, अपने पिछले दो शानदार आईपीएल सीजन के बाद, एक भारतीय खिलाड़ी और 2024 रणजी ट्रॉफी प्लेट डिवीजन जीतने के लिए हैदराबाद की कप्तानी करने के अनुभव के साथ, TV - जिस नाम से हम उन्हें प्यार से बुलाते हैं - एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो आगामी अभियान में मध्य क्रम में गेमचेंजर खिलाड़ी बनने के काबिल हैं।

आप मुझे फॉलो कर सकते हैं