News

IND vs BAN: भारत ने पहले टेस्ट में बांग्लादेश को 280 रनों से दी शिकस्त

By Mumbai Indians

भारतीय क्रिकेट टीम ने चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में बांग्लादेश को 280 रनों से करारी शिकस्त दी। इसके साथ ही रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने 1-0 से सीरीज में बढ़त बना ली है। 

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 376 रन बनाए थे। जवाब में बांग्लादेश की पहली पारी महज 149 रनों पर ही सिमट गई। 

भारत ने अपनी दूसरी पारी 287 रन पर घोषित कर बांग्लादेश को जीत के लिए 515 रनों का विशाल लक्ष्य दिया। 

बांग्लादेश ने अपनी दूसरी पारी में अच्छी शुरुआत की, लेकिन भारतीय स्पिनरों के सामने वो टिक नहीं पाए। 

रविचंद्रन अश्विन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 6 विकेट चटकाए और बांग्लादेश की पारी को 234 रन पर समेट दिया। इसी के साथ भारत ने यह मैच 280 रनों से जीत लिया। 

इस मैच में रविचंद्रन अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में 37वीं बार पांच विकेट लेने का कारनामा किया। अश्विन ने इस मैच में शानदार स्पिन गेंदबाजी करते हुए बांग्लादेश के बल्लेबाजों को खूब परेशान किया। 

भारतीय बल्लेबाजों के योगदान की बात करें तो रविचंद्र अश्विन ने पहली पारी में 113 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली तो रवींद्र जडेजा ने 124 गेंदों में 86 रन जबकि यशस्वी जायसवाल 118 गेंदों में 56 रन बनाए। 

इसके अलावा दूसरी पारी में ऋषभ पंत ने 109 रन बनाए और शुभमन गिल 119 रन बनाकर नाबाद रहे। 

वहीं, बांग्लादेश की ओर से नजमुल हुसैन शांतो ने 82 रनों की शानदार पारी खेली। उन्होंने 127 गेंदों का सामना करते हुए आठ चौके और तीन छक्के लगाए। लेकिन उनकी यह पारी टीम को हार से नहीं बचा पाई। 

इस जीत के साथ ही भारत ने इस सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। भारतीय टीम ने इस मैच में हर विभाग में शानदार प्रदर्शन किया। 

भारतीय बल्लेबाजों ने बड़े स्कोर खड़े किए और भारतीय गेंदबाजों ने बांग्लादेश के बल्लेबाजों को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया। 

दोनों टीमों के बीच दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच 27 सितंबर से खेला जाएगा।