News

INDvBAN टेस्ट प्रीव्यू: रो-को-बूम और रेड बॉल क्रिकेट की वापसी!

By Mumbai Indians

इंतजार की घड़ी समाप्त हुई! बारबाडोस में ऐतिहासिक T20 वर्ल्ड कप जीत के बाद हिटमैन और बूम-बूम की मैदान पर वापसी हो रही है। लेकिन इस बार सफेद जर्सी में। जी हां, भारत इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड पर 4-1 से जीत के बाद घरेलू मैदान पर टेस्ट मैचों में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखने के लिए तैयार है।

टेस्ट क्रिकेट का मौसम आ गया है! विराट कोहली, रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा सभी रेड बॉल क्रिकेट में अपना जौहर दिखाने के लिए तैयार हैं और कोच गौतम गंभीर क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में अपनी कोचिंग की शुरुआत करने जा रहे हैं। इसके साथ ही टीम इंडिया की नजरें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 ​​के फाइनल में जगह बनाने पर भी होंगी।

कप्तान रोहित शर्मा अपने स्वैग और बूम-बूम अपने टो-क्रशर के साथ 19 सितंबर को बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले के लिए चेन्नई के एमए चिदम्बरम स्टेडियम में एक्शन में होंगे। तो पलटन आप भी अपनी तैयारी शुरू कर लीजिए।

इस बीच, पाकिस्तान में 2-0 से ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीतने के बाद बांग्लादेश की टीम भारत आ रही है। जीत के रथ पर सवार पड़ोसी, टेस्ट में भारत के खिलाफ जीत का अपना खाता खोलने के लिए उत्सुक होंगे। ऐसे में यह कहा जा सकता है कि यह टक्कर दिलचस्प होने वाली है।

क्या: भारत बनाम बांग्लादेश दो टेस्ट मैचों की सीरीज

कब: पहला टेस्ट: 19 सितंबर से 23 सितंबर, दूसरा टेस्ट: 27 सितंबर से 1 अक्टूबर

कहां: पहला टेस्ट: एमए चिदम्बरम स्टेडियम, चेन्नई, दूसरा टेस्ट: ग्रीन पार्क, कानपुर

क्या उम्मीद करें: टीम इंडिया घरेलू मैदान पर अपना दबदबा और टेस्ट में अपने पड़ोसियों के खिलाफ अजेय क्रम दोनों को जारी रखना चाहेगी। रोहित और गंभीर की नजर मौजूदा WTC 2023-25 साइकल की अंक तालिका पर होगी। सीरीज जीतने से शीर्ष पर उनकी स्थिति मजबूत हो जाएगी और लगातार तीसरी बार फाइनल में पहुंचने का रास्ता भी साफ हो जाएगा। तो आइए इसके लिए चीयर करें!

किसने क्या कहा: सीरीज से पहले भारतीय कप्तान रोहित ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा “जब आप अपने देश के लिए खेलते हैं, तो हम जो भी मैच खेलते हैं वह महत्वपूर्ण होता है। WTC तालिका अभी भी काफी खुली हुई है और आप हर मैच जीतना चाहते हैं... 12 सितंबर से चेन्नई में यह छोटा शिविर इस टेस्ट मैच से पहले अच्छी तैयारी करने के लिए हमारे लिए महत्वपूर्ण था। इसलिए, तैयारी और तत्परता के संदर्भ में, मुझे लगता है कि हम इस मुकाबले के लिए काफी तैयार हैं।'

भारत बनाम बंदगलादेश: आकंड़ों पर नजर                             

 टेस्ट में हेड-टू-हेड रिकॉर्ड

भारत

टीम

बांग्लादेश

13

मैच

13

11

जीत

0

0

हार

11

2

ड्रॉ

2

0

टाई

0

भारत

टीम

बांग्लादेश

सचिन तेंदुलकर- 820 रन

सर्वाधिक रन

मुश्फिकुर रहीम- 604 रन

जहीर खान- 31 विकेट

सर्वाधिक विकेट

शाकिब अल हसन - 21 विकेट

पहले टेस्ट के लिए टीमें

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव , मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह, यश दयाल

बांग्लादेश: नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), शादमान इस्लाम, जाकिर हसन, मोमिनुल हक, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), शाकिब अल हसन, लिटन दास, मेहदी हसन मिराज, जेकर अली, तस्कीन अहमद, हसन महमूद, नाहिद राणा, ताइजुल इस्लाम, महमूदुल हसन जॉय, नईम हसन, खालिद अहमद