News

अपने IPL सितारों को फॉलो करें: पोलार्ड की तूफानी पारी से लेकर 8-विकेट लेने वाले कंबोज तक

By Mumbai Indians

यह सप्ताह मुंबई-ब्वॉयज के लिए एक्शन के साथ रोमांचक और यादगार रहा, क्योंकि उन्होंने मैदान पर अपने दमदार खेल से पलटन का खूब मनोरंजन किया। CPL 2024 में पॉली तात्या ने एक ओवर में चार छक्के लगाने से लेकर दलीप ट्रॉफी में अंशुल कंबोज के रोमांचक आठ विकेट लेने तक, ब्लू एंड गोल्ड में हमारे खिलाड़ियों ने कमाल कर दिया। आइए इनके प्रदर्शन पर एक नजर डालें।

सदाबहार पोलार्ड

हमने कायरन पोलार्ड को MI के लिए अकेले ही अपने दम पर कई गेम जिताते हुए देखा है और वह हमेशा ही ऐसा करते हैं, और अपने खेल से सभी का दिल जीत लेते हैं। इससे यह साबित होता है कि उनके लिए उम्र सिर्फ एक नंबर है, जो उनके प्रदर्शन में मुश्किल पैदा नहीं कर सकती। MLC और द हंड्रेड में अपने कारनामों के बाद, पोली फिर से उसी अंदाज में दिखाए दिए, जिसमें वह सबसे अच्छे हैं। यानी लंबे-लंबे छक्के जड़ना और अपनी टीम के लिए मैच जीतना।

उन्होंने ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के लिए 19 गेंदों में 50 रन बनाए, जिसमें अंतिम ओवर से पहले ओवर में चार गगनचुम्बी छक्के भी शामिल थे, जिससे उनकी टीम सेंट लूसिया किंग्स के खिलाफ चार विकेट से जीत दर्ज करने में सफल रही।

**********

ईशान की शानदार वापसी

अनंतपुर में ईशान की एक बेहतरीन पारी (126 गेंदों पर 111 रन) देखने को मिली, जिसमें उन्होंने दलीप ट्रॉफी में इंडिया सी को इंडिया बी के खिलाफ मजबूत स्कोर तक पहुंचाने में मदद की। चोट की वजह से पहले दौर के मैच से बाहर रहने वाले हमारे पॉकेट डायनेमो ने 14 चौके और 3 छक्के लगाकर विरोधी टीम के गेंदबाजी अटैक को नाकाम कर दिया।

व्हाइट बॉल हो या रेड बॉल, हमारे खिलाड़ियों को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, जो पिछले महीने बुची बाबू टूर्नामेंट में झारखंड के लिए शतक जड़ने के बाद से ही शानदार फॉर्म में है।

**********

शम्स 'ग्रिट्टी' मुलानी

जिस दिन ईशान गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा रहे थे, उसी दिन शम्स मुलानी अनंतपुर के एक अलग मैदान पर अपने शानदार प्रदर्शन से रोमांच पैदा कर रहे थे। शम्स ने दलीप ट्रॉफी के पहले दिन इंडिया डी के खिलाफ इंडिया ए की पारी को संभाले रखने के लिए एक खास मुंबईकर की तरह धैर्य दिखाया।

हमारे खिलाड़ी ने धैर्यपूर्ण पारी (187 गेंदों पर 89 रन) खेलकर इंडिया डी के गेंदबाजों को काफी परेशान किया और टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में मदद की, जिसमें उन्होंने आठ चौकों और तीन छक्कों की मदद से सटीकता और आक्रामकता का बेहतरीन खेल पेश किया।

फाइनल पारी में गेंद से उनके शानदार प्रदर्शन (3/117) के लिए उन्हें उनके ऑलराउंड खेल के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

**********

तिलक ने स्टाइल में किया नए सीजन का आगाज

तिलक वर्मा ने इस साल दलीप ट्रॉफी में अपने आगमन का ऐलान शानदार अंदाज में किया। भारत डी के खिलाफ पहली पारी में जल्दी आउट होने के बाद, बाएं हाथ के इस खिलाड़ी ने दूसरी पारी में धैर्यपूर्ण, स्ट्रोक से भरपूर, नाबाद शतक के साथ जल्द ही अपनी मौजूदगी से सुर्खियां बटोरी। उनकी पारी (193 गेंदों पर 111* रन) बेहतरीन थी और इस पारी ने भारत डी को मुकाबले से बाहर कर दिया।

**********

अंशुल के हैरान करने वाले 8 विकेट

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अपना पहला पांच विकेट हॉल दर्ज करने का यह शानदार तरीका है! दलीप ट्रॉफी में अपना दूसरा ही मैच खेल रहे अंशुल कंबोज ने एक अनुभवी खिलाड़ी की तरह गेंदबाजी करते हुए टूर्नामेंट के इतिहास में अब तक का पांचवां सर्वश्रेष्ठ स्पेल (8/69) दर्ज किया। शानदार गेंदबाजी के साथ पहली पारी में 38 रनों की छोटी लेकिन महत्वपूर्ण पारी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

जब इंडिया बी का स्कोर 129/0 था, तब हमारे खिलाड़ी ने लाजवाब गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट लेकर विरोधी टीम का स्कोर 194/5 कर दिया और इंडिया सी की मैच में वापसी करा दी। उन्होंने फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज एन जगदीशन और मुशीर खान, भारतीय अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी सरफराज खान, रिंकू सिंह, और आईपीएल सेंसेशन नितीश कुमार रेड्डी के विकेट लेकर अपनी टीम को जबरदस्त सफलता दिलाई।

**********

बहुप्रतीक्षित घरेलू सीजन की शुरुआत

इस बीच, हिटमैन और बूम-बूम चेन्नई पहुंच गए हैं और 19 सितंबर से शुरू होने वाली भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट सीरीज की तैयारी शुरू कर दी है। पलटन अपनी पसंदीदा जोड़ी को इस बार सफेद जर्सी में टीम इंडिया के लिए फिर से खेलते हुए देखने के लिए बेताब है। तो पलटन तैयार हो जाएं क्योंकि रेड बॉल से जबरदस्त एक्शन जल्द ही शुरू होने वाला है।