News

INDvNZ टेस्ट प्रीव्यू: लगातार तीसरे डब्ल्यूटीसी फाइनल के एक कदम और करीब पहुंचने का समय

By Mumbai Indians

हमारे मुंबईचा राजा रोहित शर्मा के नेतृत्व में भारतीय क्रिकेट टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2024-25 के अपने आगामी असाइनमेंट में कीवी चुनौती के लिए तैयार है।

पड़ोसी बांग्लादेश के खिलाफ अपनी पिछली सीरीज में 2-0 से जीत के साथ, टीम इंडिया ने 74.24 प्रतिशत अंकों के साथ डब्ल्यूटीसी स्टैंडिंग में शीर्ष पर कब्जा किया।

इसके अलावा, रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम खेल के सबसे लंबे प्रारूप में छह मैचों की जीत की राह पर आगे बढ़ रही है। न्यूजीलैंड की टीम के खिलाफ अपने अविश्वसनीय फॉर्म को जारी रखना चाहेंगे, जिसने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 2-0 से हार का सामना किया।

जहां तक ​​टीमों की बात है तो टीम इंडिया ने बांग्लादेश सीरीज के अधिकतर खिलाड़ियों को टीम में बरकरार रखा है। बूम बूम हिटमैन के डिप्टी के रूप में जिम्मेदारी निभाएंगे।

हाल ही में समाप्त हुई सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ 2-0 की हार के बाद टिम साउदी के कप्तानी छोड़ने के बाद न्यूजीलैंड का नेतृत्व उनके नए ऑल टेस्ट कप्तान टॉम लैथम करेंगे। 

अनुभवी केन विलियमसन श्रीलंका दौरे के दौरान लगी ग्रोइन चोट के कारण पहला टेस्ट नहीं खेल पाएंगे। उनके सब्सट्यूट के रूप में अनकैप्ड बल्लेबाज मार्क चैपमैन को शामिल किया गया है।

हरफनमौला माइकल ब्रेसवेल व्यक्तिगत कारणों से स्वदेश रवाना होने से पहले सिर्फ पहले टेस्ट के लिए उपलब्ध होंगे। इसके बाद सीरीज के बाकी मैचों के लिए स्पिनर ईश सोढ़ी उनकी जगह खेलेंगे।

क्या: भारत बनाम न्यूजीलैंड, 3 मैचों की टेस्ट सीरीज।

कब और कहां:

पहला टेस्ट - बुधवार, 16 अक्टूबर (बेंगलुरु)

दूसरा टेस्ट - गुरुवार, 24 अक्टूबर (पुणे)

तीसरा टेस्ट - शुक्रवार, 1 नवंबर (मुंबई)

आगे क्या: दोनों टीमों के बीच टेस्ट में आखिरी मुकाबला भारत ने अपने नाम किया था, जहां हमने 372 रनों की शानदार जीत दर्ज की। आगामी सीरीज में इस तरह के और परिणाम सामने आएंगे!

इसके अलावा, स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ न्यूजीलैंड की मुश्किलें जगजाहिर हैं। उम्मीद है कि अश्विन-जडेजा की जोड़ी स्पिन-अनुकूल परिस्थितियों में तहलका मचा देंगे।

भारत बनाम न्यूजीलैंड के आंकड़ें

 टेस्ट में हेड टू हेड रिकॉर्ड

भारत

टीम

न्यूजीलैंड

62

मैच

62

22

जीते

13

13

हारे

22

27

ड्रॉ

27

 

भारत

टीम

न्यूजीलैंड

राहुल द्रविड़ (1659 रन)

सर्वाधिक रन

ब्रेंडन मैकुलम (1224 रन)

रविचंद्रन अश्विन (66 विकेट)

सर्वाधिक विकेट

सर रिचर्ड हैडली (65 विकेट)