News

T20WC 2024 सेमीफाइनल | INDvENG: फाइनल में जगह बनाने के इरादे से मैदान पर उतरेगी रोहित ब्रिगेड

By Mumbai Indians

इतिहास रचने की होड़ में गुरुवार, 27 जून को गुयाना में विश्व नंबर 1 बनाम मौजूदा चैंपियन के बीच सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

भारत T20 विश्व कप 2024 में अभी तक अपराजेय रहा है और इंग्लैंड के खिलाफ हेड-टू-हेड रिकॉर्ड में भारत (12-11) मामूली बढ़त के साथ आगे बना हुआ है। ऐसे में भारतीय टीम की नजर अब सेमीफाइनल मुकाबले को अपने नाम कर फाइनल में जगह बनाने पर होगी।

इसके साथ ही साथ टीम की नजर फैंस के 13 साल से ट्रॉफी के एक लंबे इंतजार को समाप्त करने पर भी होगी। आपको बता दें कि भारत ने अपना आखिरी वर्ल्ड कप का खिताब साल 2011 में हासिल किया था।

दूसरी ओर, इस वर्ल्ड कप में इंग्लैंड का सफर भी काफी रोमांचक भरा रहा है। जिसमें प्रभावशाली जीत और अप्रत्याशित हार भी शामिल हैं और उन्होंने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए जी-जान से संघर्ष किया है।

बहरहाल, मौजूदा चैंपियन की नजरें आगे बढ़ने और लगातार T20 विश्व कप खिताब जीतने वाली पहली पुरुष टीम बनने पर होगी।

क्रिकेट के मशहूर दिग्गजों के बीच यह मुकाबला काफी रोमांचक होने वाला है। पलटन, हमें उम्मीद है कि आपको बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में काफी मजा आने वाला है। इसके साथ ही साथ यह एडिलेड 2022 का हिसाब बराबर करने का समय भी है। यह फाइनल की ओर बढ़ने का समय है। यह विश्वास करने का समय है कि T20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी आपके बीच आ रही है!

क्या: भारत बनाम इंग्लैंड

कब: गुरुवार, 27 जून, 2024, रात 8 बजे (IST)

कहां: प्रोविडेंस स्टेडियम, गुयाना

क्या उम्मीद करें: भारत बनाम इंग्लैंड मुकाबला काफी रोमांचक होने वाला है। बुमराह की नजर जोस बटलर एंड कंपनी के स्टंप उखाड़ने पर होगी। वहीं, इस मैच में बारिश की संभावना भी जताई जा रही है और इस मैच के लिए कोई रिजर्व डे भी नहीं है। जिसका मतलब है कि सुपर 8 ग्रुप में शीर्ष टीम होने के कारण भारत के पास फाइनल के लिए क्वालीफाई करने का मौका है।

भारत बनाम इंग्लैंड: आंकड़ों पर डालें नजर

T20I में हेड-टू-हेड

टीम

मैच

जीत

हार

टाई

कोई परिणाम नहीं

भारत

23

12

11

-

-

इंग्लैंड

23

11

12

-

-

 

टीम

सर्वाधिक रन

सर्वाधिक विकेट

भारत

विराट कोहली- 639 रन

युजवेंद्र चहल- 16 विकेट

इंग्लैंड

जोस बटलर - 475 रन

क्रिस जॉर्डन - 21 विकेट

स्कॉड

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

इंग्लैंड: जोस बटलर (कप्तान), मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, जोनाथन बेयरस्टो, हैरी ब्रूक, सैम कुरेन, बेन डकेट, टॉम हार्टले, विल जैक्स, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टन, आदिल रशीद, फिल साल्ट, रीस टॉपले, मार्क वुड