News

भारत बनाम बांग्लादेश T20I प्रीव्यू: जीत की लय बरकरार रखने के इरादे से उतरेगी सूर्यकुमार यादव की टीम

By Mumbai Indians

भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में जिस तरह से बल्लेबाजी की उससे यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि टीम टेस्ट क्रिकेट से T20 क्रिकेट खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

जून में टी20 विश्व कप जीतने के बाद दो टी20 सीरीज में मेन इन ब्लू ने 4-1 (जिम्बाब्वे के खिलाफ) और 3-0 (श्रीलंका के खिलाफ) से जीत हासिल की, जो दर्शाता है कि रोहित-विराट युग के बाद भारत का भविष्य सुरक्षित हाथों में है।

अपनी आगामी सीरीज में, भारत तीन टी20 मैचों के लिए बांग्लादेश का सामना करेगा।

यह कप्तान सूर्यकुमार यादव का श्रीलंका के सफल दौरे के बाद T20 टीम के पूर्णकालिक कप्तान के रूप में दूसरा कार्यकाल होगा। श्रीलंका में टीम ने उनकी कप्तानी में 3-0 सीरीज अपने नाम की थी।

टीम की बात करें तो, हमारे कुंग फू पांड्या ऑलराउंडरों के दल की अगुआई करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं, जबकि मयंक यादव, हर्षित राणा और नितीश कुमार रेड्डी की तिकड़ी संभावित रूप से अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू कर सकती है।

इसके अलावा, चोटिल शिवम दुबे के स्थान पर तिलक वर्मा का टीम में शामिल होना इसे और भी खास बनाता है। लाल गेंद के खेल में तिलक अपनी फॉर्म को छोटे फॉर्मेट में भी जारी रखने के लिए उत्सुक होंगे।

बांग्ला टाइगर्स की बात करें तो नजमुल हुसैन शांतो 15 सदस्यीय टीम की अगुआई करेंगे, जिसमें ऑलराउंडर मेहदी हसन मिराज की एक साल से भी अधिक समय के बाद खेल के सबसे छोटे प्रारूप में वापसी भी शामिल है।

क्या: भारत बनाम बांग्लादेश, 3 मैचों की T20 सीरीज।

कब और कहां:

पहला टी20 - रविवार, 6 अक्टूबर (ग्वालियर)

दूसरा टी20 - बुधवार, 9 अक्टूबर (दिल्ली)

तीसरा टी20 - शनिवार, 12 अक्टूबर (हैदराबाद)

क्या देखने को मिलेगा: भारत बनाम बांग्लादेश के बीच T20 में पिछले कुछ वर्षों में कई रोमांचक मुकाबले देखने को मिले हैं और आगामी सीरीज भी कुछ कम रोमांचक नहीं होने वाली है।

मिस्टर 360° पूरे जोश में होंगे, हार्दिक पांड्या अपना सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंड खेल दिखाने के लिए तैयार हैं, युवा खिलाड़ियों की टोली भी कमाल करने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

भारत बनाम बांग्लादेश: आंकड़े देखें

 T20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में हेड टू हेड रिकॉर्ड

भारत

टीम

बांग्लादेश

14

मैच

14

13

जीत

1

1

हार

13

भारत

टीम

बांग्लादेश

 रोहित शर्मा (477 रन)

सर्वाधिक रन

सब्बीर रहमान (236 रन)

यूजवेंद्र चहल (9 विकेट)

सर्वाधिक विकेट

अल-अमिन हुसैन (8 विकेट)

टीमें

भारत: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, हार्दिक पंड्या, रियान पराग, नितीश कुमार रेड्डी, तिलक वर्मा, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, वरुण चक्रवर्ती, जितेश शर्मा (विकेट- कीपर), अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा, मयंक यादव।

बांग्लादेश: नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), तंजीद हसन, परवेज हुसैन इमोन (विकेटकीपर), तौहीद हृदोय, महमुदुल्लाह, लिटन दास (विकेटकीपर), जेकर अली (विकेटकीपर), मेहदी हसन मिराज, महेदी हसन, रिशद हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, तस्कीन अहमद, शोरफुल इस्लाम, तंजीम हसन साकिब, रकीबुल हसन